ब्रेकिंग
आगर में खुला प्रदेश का पहला सीपी प्लस सिक्योरिटी सिस्टम शोरूम। कलेक्टर और एसपी ने किया उद्घाटन हमेशा विवादों में रहने वाली बड़ोद की सीएमओ संध्या सरयाम ने अब कराया पार्षद पर थाने में प्रकरण दर्ज। ... अपना घर वृद्धा आश्रम में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस, कलेक्टर, एसपी, सीईओ ने वृद्ध जनों का... तहसीलदार, पटवारी और उप पंजीयक सहित कुल 11 लोगों पर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनिय... जिले के 70 किसान कर रहे पिछले 24 साल से मुआवजे का इंतजार । दूसरे जिले के किसानों को 18 साल पहले ही म... राज्य कर्मचारी संघ ने 25 सूत्रीय मांगो का ज्ञापन सौपा मप्र के अधिकारियों/कर्मचारियों की वर्षों से ल... श्रमजीवी पत्रकार संघ ने सोपा मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को आभार पत्र। पत्रकार बीमा एवं दुर्घटना योजन... राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू की विवादित टिप्पणी पर विरोध, कांग्रेस विधायक सहित क... देश में जगह-जगह सेवा भाव के साथ मनाया जा रहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन। भाजपा नगर मंडल आग... भारतीय किसान संघ ने खोला केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा। आक्रोश रैली में सैकड़ो ट्रैक्टर और...

कल होगा आगर मालवा जिले के बडौद जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत के प्रथम चरण के तहत मतदान । कलेक्टर, एसपी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा –

आगर मालवा-
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत कल 25 जून को जिले के बडौद जनपद में निर्वाचन सम्पन्न होने है । उसके चलते उत्कृष्ट विद्यालय बंदोड़ एवं कृषि उपज मंडी बडौद को अपना केंद्र बनाते हुए प्रशासन और पुलिस ने अपनी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है और इसी तैयारी का जायजा लेने जिले के कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी अवधेश शर्मा एवं एसपी राकेश कुमार सगर इन केंद्रों पर पहुँचे और उन्होंने जिम्मेदारों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए है । कल मतदान सुबह 7ः00 बजे से सायं 3ः00 बजे तक होगा जिसके लिए कुल 955 मतदान कर्मचारियों को नियुक्त किया गया है इनमें 922 की ड्यूटी लगाई गई है एवं 33 कर्मचारियों को रिजर्व में रखा गया है । प्रथम चरण में बडौद जनपद सदस्य एवं पंच,सरपंच के पदों के लिए बड़ौद विकासखंड में कुल 89238 मतदाता वोट डालेंगे। जिसमें पुरुष मतदाता 46012 एवं महिला मतदाता 43224 तथा दो अन्य मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदान हेतु मतदाता को आयोग द्वारा विहित 23 पहचान-पत्रों में से कोई एक पहचान-पत्र साथ में लाना अनिवार्य होगा। बडौद जनपद के 3 जिला पंचायत वार्डो के लिए कुल 19 उम्मीदवार, 17 जनपद वार्डो के लिए कुल 86 उम्मीदवार, सरपंच पद हेतु 266 एवं पंच पद हेतु 244 इस प्रकार कुल 632 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला कल होने वाले मतदान में होना है । बडौद जनपद के कुल 171 मतदान केंद्रों में से 40 मतदान केंद्र संवेदनशील श्रेणी के है जिसको देखते हुए एएसपी नवलसिंह सिसोदिया ने बताया कि पुलिस विभाग ने 20 सेक्टर पुलिस मोबाईल, 8 अधिकारी मोबाईल सहित कुल 40 पुलिस मोबाईल एवं 3 वज्र वाहनों के तहत करीब 1000 का पुलिस बल निर्वाचन कार्यो को शांति पूर्वक सम्पन्न कराने हेतु लगाया गया है । इसके साथ ही जिले एवं राज्य की सीमा पर भी आवश्यक पुलिस जवानों को लगाया जा रहा है ताकि जिले के बाहर से आने वाले लोग या मादक पदार्थ आदि की सघन जांच कर किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके एवं निर्वाचन कार्यो को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न किया जा सके ।
वहीं जनपद बडौद के रिटर्निंग ऑफिसर अनिल कुशवाह ने बताया कि निर्वाचन दलों को बारिश को ध्यान में रखते हुए अन्य सभी आवश्यक सामग्री का वितरण करने का कार्य चल रहा है और उसके साथ ही उन्हें जल्द ही उनके निर्धारित मतदान केंद्रों पर पहुचाया जा रहा है । त्रिस्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन 2022 के मतदान दिवस पर संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में सार्वजनिक अवकाश रहेगा। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा 25 जून, (शनिवार), 1 जुलाई (शुक्रवार) तथा 8 जुलाई (शुक्रवार) को संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों के लिए परक्राम्य लिखित अधिनियम (नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट) 1881 (1881 का क्रमांक 26 ) की धारा 25 के अंतर्गत सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है।
विदित हो कि आगर मालवा जिले के विकासखंड बड़ौद में 25 जून, विकासखंड आगर मालवा में 1 जुलाई एवं विकासखंड सुसनेर एवं नलखेड़ा में 8 जुलाई को पंचायत निर्वाचन के मतदान संपन्न होंगे ।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!