ब्रेकिंग
आगर में खुला प्रदेश का पहला सीपी प्लस सिक्योरिटी सिस्टम शोरूम। कलेक्टर और एसपी ने किया उद्घाटन हमेशा विवादों में रहने वाली बड़ोद की सीएमओ संध्या सरयाम ने अब कराया पार्षद पर थाने में प्रकरण दर्ज। ... अपना घर वृद्धा आश्रम में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस, कलेक्टर, एसपी, सीईओ ने वृद्ध जनों का... तहसीलदार, पटवारी और उप पंजीयक सहित कुल 11 लोगों पर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनिय... जिले के 70 किसान कर रहे पिछले 24 साल से मुआवजे का इंतजार । दूसरे जिले के किसानों को 18 साल पहले ही म... राज्य कर्मचारी संघ ने 25 सूत्रीय मांगो का ज्ञापन सौपा मप्र के अधिकारियों/कर्मचारियों की वर्षों से ल... श्रमजीवी पत्रकार संघ ने सोपा मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को आभार पत्र। पत्रकार बीमा एवं दुर्घटना योजन... राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू की विवादित टिप्पणी पर विरोध, कांग्रेस विधायक सहित क... देश में जगह-जगह सेवा भाव के साथ मनाया जा रहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन। भाजपा नगर मंडल आग... भारतीय किसान संघ ने खोला केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा। आक्रोश रैली में सैकड़ो ट्रैक्टर और...

आगर जिले के 50 मुस्लिम प्रतिभाओं का हुआ सम्मान । शिक्षा, स्वास्थ, समाज सेवा आदि क्षेत्रों में विशिष्ट प्रदर्शन करने वालो का हुआ सम्मान-

जिले की पचास मुस्लिम प्रतिभाएं हुई सम्मानित
तालीम की अहमियत को साझा किया अतिथियों ने

आगर मालवा – मौलाना अबुल कलाम आजाद एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी के बैनर तले प्रतिवर्ष अनुसार जिले की पचास प्रतिभाओं का सम्मान कार्यक्रम कम्युनिटी हॉल कंपनी गार्डन आगर में संपन्न हुआ । शिक्षा, स्वास्थ्य ,समाज सेवा आदि क्षेत्रों में विशिष्ट प्रदर्शन करने वाली प्रतिभाओं को इस कार्यक्रम में सम्मानित किया गया ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक विपिन वानखेड़े ने सभा को संबोधित करते हुए शिक्षा की जरूरत और उसकी अहमियत को बयान किया। वानखेड़े ने कहा कि सम्मान प्राप्त करने वाली प्रतिभाएं अपने दायित्वों का निर्वहन बखूबी करें ताकि जो शिक्षा उन्होंने प्राप्त की है वह देश की तरक्की में काम आ सके। सफर अभी यहां खत्म नहीं हुआ बल्कि एक असल शुरुआत है जिसमें आपको जीवन के सर्वोच्च स्तर पर पहुंचना अभी बाकी है ।

कार्यक्रम अध्यक्ष्यता करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष निलेश पटेल ने मुस्लिम समाज की प्रतिभाओं को बधाई देते हुए समाज के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए शिक्षा का सहारा लेकर आगे बढ़ने की बात कही । पटेल ने इस बात पर भी प्रसन्नता व्यक्ति की की सम्मान प्राप्त करने वाली प्रतिभाओं में ज्यादातर कमजोर परिवारों के बच्चे हैं जिनके पास संसाधनों की कमी है उसके बावजूद वे अपने बलबूते पर आगे बढ़ रहे हैं ।

मुख्य वक्ता सैय्यद हीना जिया अली ने मुस्लिम समाज के जिम्मेदारों से अपील की कि तालीम के क्षेत्र में लड़कों और लड़कियों में भेदभाव ना करें बल्कि बराबरी का मौका देकर सबको इल्म हासिल करने की तरबियत दें । बच्चों को हताश ना होने दें बल्कि अभिभावकों को यह चाहिए कि उनके लिए बेहतरीन क्या हो सकती है वह दिशा में सकारात्मक समर्थन देते हुए उनका मार्गदर्शन करें और बड़े लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करें । निकली शुद्धि से शुरू कर मंजिल तक पहुंचने के लिए कठिन रास्ते तय करने होते हैं ।

विशिष्ट अतिथि डॉ हिना शैख ने अपने अनुभव साझा करते हुए उपस्थित प्रतिभाओं और उनके अभिभावकों से मुखातिब होकर कहा कि जरूरी नहीं की हर एक बच्चा कलेक्टर एसपी इंजीनियर बने डॉक्टर बने बल्कि जरूरी यह है कि जिस बच्चे की रूचि जिस क्षेत्र में हो उसी क्षेत्र में उस को आगे बढ़ने के लिए परिवार और समाज के अंदर एक सकारात्मक वातावरण बनाएं । मुश्किल वक्त होता जरूर है लेकिन गुजर जाता है । बच्चों की तबीयत में सबसे बड़ी भूमिका उनके माता-पिता की होती है ।

कार्यक्रम में मुस्लिम समाज में करीब पचास सालों की खास खिदमत करने और समाज के लोगो में समाज की फिक्र पैदा करने के लिए हाफिज नजीबुल्लाह साहब का विशेष सम्मान किया गया ।

कार्यक्रम में हायर सेकंडरी और हाई स्कूल परीक्षा में सत्तर प्रतिशत या उससे अधिक अंक लाने वाले छत्तीस छात्र छात्रा के अलावा उच्च शिक्षा के ग्यारह छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया । साथ समाजसेवा , मॉडलिंग और अन्य क्षेत्रों में विशिष्ट कार्य कर वाले पांच लोगो को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के विशेष अतिथि डॉक्टर अजहर मुल्तानी थे ।

हाजी फरमान लाला , गुड्डू लाला , पप्पू कुरेशी , फकीर मोहम्मद नेताजी , मुस्तकीम अजमेरी , पार्षद सिरोज मेव, इलियास मंसूरी आदि मंचासिन थे ।

स्वागत भाषण शहर काजी वसी उद्दीन , कार्यक्रम की प्रस्तावना अंजुमना कमिटी के सदर शमी उल्ला कुरेशी , अतिथि परिचय शाहिद अंसारी और आभार हाजी अनीस मोहम्मद कुरेशी ने प्रकट किया ।आभार जफर मुल्तानी ने व्यक्त किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!