ब्रेकिंग
आगर में खुला प्रदेश का पहला सीपी प्लस सिक्योरिटी सिस्टम शोरूम। कलेक्टर और एसपी ने किया उद्घाटन हमेशा विवादों में रहने वाली बड़ोद की सीएमओ संध्या सरयाम ने अब कराया पार्षद पर थाने में प्रकरण दर्ज। ... अपना घर वृद्धा आश्रम में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस, कलेक्टर, एसपी, सीईओ ने वृद्ध जनों का... तहसीलदार, पटवारी और उप पंजीयक सहित कुल 11 लोगों पर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनिय... जिले के 70 किसान कर रहे पिछले 24 साल से मुआवजे का इंतजार । दूसरे जिले के किसानों को 18 साल पहले ही म... राज्य कर्मचारी संघ ने 25 सूत्रीय मांगो का ज्ञापन सौपा मप्र के अधिकारियों/कर्मचारियों की वर्षों से ल... श्रमजीवी पत्रकार संघ ने सोपा मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को आभार पत्र। पत्रकार बीमा एवं दुर्घटना योजन... राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू की विवादित टिप्पणी पर विरोध, कांग्रेस विधायक सहित क... देश में जगह-जगह सेवा भाव के साथ मनाया जा रहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन। भाजपा नगर मंडल आग... भारतीय किसान संघ ने खोला केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा। आक्रोश रैली में सैकड़ो ट्रैक्टर और...

समर्थन मूल्य उपार्जन केंद्रों की 5 बिंदू समस्याओं का करे निराकरण । निराकरण होने पर ही संस्थाएँ करेंगी खरीदी। कलेक्टर के नाम दिया आवेदन-

आगर मालवा-
जिले के प्रा. सहकारी समिति के द्वारा जिला अध्यक्ष रामचंद्र शर्मा के नेतृत्व में आज कलेक्टर को संबोधित एक आवेदन दिया गया ।
आवेदन में समर्थन मूल्य पर उपार्जन प्रारंभ करने के पूर्व 5 प्रमुख बिंदुओं का उल्लेख करते हुए उनके निराकरण की मांग की गई है ।
आवेदन में बताया गया है कि जिले से सबंधीत समस्त सहकारी संस्थाओं के
उपार्जन केन्द्रो की मुलभुत समस्याऐ निम्नानुसार है जिनका निराकरण करने पर ही संस्थाए उक्त कार्य को करने में समर्थ होगी।
1.- संस्थाओं का विगत वर्षो में किये गये उपार्जन कार्यो कि पुर्ण राशी अभी तक अप्राप्त है जो तत्काल संस्थाओं को भुगतान कि जावे।
2.- वर्तमान मंहगाई को देखते हुए उपार्जन में लगने वाले श्रमीको को देय प्रासंगीक व्यय एवं संस्था कमीशन आदि अत्यंत कम है जो बढाया जावे ।
3. — किसी भी द्विपक्षीय या त्रिपक्षीय कार्य में अनुबंध सर्वप्रथम होना चाहिए जिसकी अनदेखी खरीदी एजेंसी सदैव करती है अतः उपार्जन कार्य से पूर्व अनुबंध की कार्यवाही होना चाहिए।
4.- पुर्व वर्षों के अनुसार (गुणवत्ता नियंत्रक) सर्वेयर खरीदी एजेंसी द्वारा ही नियुक्त किए जाये क्योंकि संस्थाओं के पास किसी भी प्रकार के प्रशिक्षित सर्वेयर नही है।
5.- खरीदी कार्य हेतु वेयरहाउस का निर्धारण संस्था व संस्था के किसानो की सुविधा व सहमति किया जावे क्यों कि मार्च से जुलाई तक का समय किसानों के खरीफ ऋण वितरण वसुली इसे संबंधित होकर व्यस्ततम समय होने से किसानो के महत्वपूर्ण कार्य खाद बीज वितरण आदी भी
उपार्जनकार्य के साथ साथ संचालीत होते है।
अतः श्रीमान से अनुरोध है कि किसानों को भविष्य मे समस्याओं का सामना नहीं करना पड़े इसलिए बिना संस्था सहमति के खरीदी केंद्रों का निर्धारण नहीं किया जावे-

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!