ब्रेकिंग
आगर में खुला प्रदेश का पहला सीपी प्लस सिक्योरिटी सिस्टम शोरूम। कलेक्टर और एसपी ने किया उद्घाटन हमेशा विवादों में रहने वाली बड़ोद की सीएमओ संध्या सरयाम ने अब कराया पार्षद पर थाने में प्रकरण दर्ज। ... अपना घर वृद्धा आश्रम में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस, कलेक्टर, एसपी, सीईओ ने वृद्ध जनों का... तहसीलदार, पटवारी और उप पंजीयक सहित कुल 11 लोगों पर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनिय... जिले के 70 किसान कर रहे पिछले 24 साल से मुआवजे का इंतजार । दूसरे जिले के किसानों को 18 साल पहले ही म... राज्य कर्मचारी संघ ने 25 सूत्रीय मांगो का ज्ञापन सौपा मप्र के अधिकारियों/कर्मचारियों की वर्षों से ल... श्रमजीवी पत्रकार संघ ने सोपा मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को आभार पत्र। पत्रकार बीमा एवं दुर्घटना योजन... राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू की विवादित टिप्पणी पर विरोध, कांग्रेस विधायक सहित क... देश में जगह-जगह सेवा भाव के साथ मनाया जा रहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन। भाजपा नगर मंडल आग... भारतीय किसान संघ ने खोला केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा। आक्रोश रैली में सैकड़ो ट्रैक्टर और...

शिक्षा विभाग में शिक्षकों को फार्म-16 उपलब्ध कराने के लिए जिम्मेदार कर रहे 300-300 रु तक कि वसूली । स्टिंग में हुआ खुलासा । फरवरी के वेतन से टीडीएस कटाने वाले शिक्षकों को अभी तक नही मिला फार्म-16 । 31 जुलाई आयकर रिटर्न की आखरी तारीख को लेकर सभी शिक्षक पहले से ही है चिंतित

आगर मालवा-
आयकर रिटर्न की आखरी तारीख 31 जुलाई जैसे-जैसे पास आ रही है वैसे-वैसे वे लोग जिन्होंने अभी तक रिटर्न फाईल नही किया है वे भी रिटर्न भरने के लिए सक्रिय हो रहे है ।
इन सबके बीच सबसे अधिक समस्या का सामना शिक्षा विभाग के शिक्षकों को करना पड़ रहा है क्योंकि इन शिक्षकों के फरवरी माह के वेतन से शिक्षा विभाग ने टीडीएस तो काट लिया पर अभी तक शिक्षकों को उसका फार्म-16 उपलब्ध ना करवाने से शिक्षक अब तक अपना आयकर रिटर्न दाखिल नही कर सके है ।
इस तरह पहले से परेशान शिक्षकों के सामने एक और परेशानी खड़ी हो गई है क्योंकि अब जिम्मेदारों द्वारा शिक्षकों को फार्म-16 देने के एवज में 300-300 रु की डिमांड करने का मामला सामने आ रहा है ।
ऐसा ही एक स्टिंग सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जहां एक शिक्षक सुसनेर संकुल के प्राचार्य के. एल. मालवीय से फार्म 16 लेने का प्रयास कर रहे है वहीं वीडियो में देख ऐसा लग रहा है कि प्राचार्य महोदय बिना रुपये लिए फार्म 16 उपलब्ध कराने को तैयार नही है ।
इस बारे में जब गिरीश न्यूज़ ने आरोपी प्राचार्य से चर्चा की तो उनका कहना था फार्म-16 बनाने के लिए इनकमटैक्स अधिवक्ता विपुल बिड़वाल के द्वारा राशि ली जाती है इसलिए ही वो उसका शुल्क लेने की सोच रहे थे पर अभी तक उन्होंने किसे से कोई राशि नही ली है ।
इस बारे में जब गिरीश न्यूज़ ने इनकमटैक्स के जानकारों से चर्चा की तो उन्होंने बताया की अपने कर्मचारियों को फार्म-16 निःशुल्क उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी संबंधित संस्था की होती है । इसके लिए संस्था अपने कर्मचारियों से शुल्क नही वसूल सकती है । ऐसे में शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियो और जिला प्रशासन को शिक्षकों की इस समस्या को गंभीरतापूर्वक लेकर उसका न्यायोचित हल निकालना चाहिए –

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!