ब्रेकिंग
आगर में खुला प्रदेश का पहला सीपी प्लस सिक्योरिटी सिस्टम शोरूम। कलेक्टर और एसपी ने किया उद्घाटन हमेशा विवादों में रहने वाली बड़ोद की सीएमओ संध्या सरयाम ने अब कराया पार्षद पर थाने में प्रकरण दर्ज। ... अपना घर वृद्धा आश्रम में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस, कलेक्टर, एसपी, सीईओ ने वृद्ध जनों का... तहसीलदार, पटवारी और उप पंजीयक सहित कुल 11 लोगों पर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनिय... जिले के 70 किसान कर रहे पिछले 24 साल से मुआवजे का इंतजार । दूसरे जिले के किसानों को 18 साल पहले ही म... राज्य कर्मचारी संघ ने 25 सूत्रीय मांगो का ज्ञापन सौपा मप्र के अधिकारियों/कर्मचारियों की वर्षों से ल... श्रमजीवी पत्रकार संघ ने सोपा मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को आभार पत्र। पत्रकार बीमा एवं दुर्घटना योजन... राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू की विवादित टिप्पणी पर विरोध, कांग्रेस विधायक सहित क... देश में जगह-जगह सेवा भाव के साथ मनाया जा रहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन। भाजपा नगर मंडल आग... भारतीय किसान संघ ने खोला केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा। आक्रोश रैली में सैकड़ो ट्रैक्टर और...

भव्य रूप में मनाया गया बाबा रामदेव का जन्मोत्सव । जय बाबारी की गूंज के साथ टिकोन में उमडी आस्था

आगर मालवा-
नलखेड़ा- तहसील के ग्राम टिकोन में बाबा रामदेव का जन्मोत्सव कार्यक्रम भव्य रुप से धूमधाम के साथ मनाया गया। आयोजन में हजारों की संख्या में रामदेव भक्तो ने भाग लेकर रामदेवजी के दर्शन कर अपनी मनोकामना की पुर्ति हेतु प्रार्थना की तथा भण्डारे का लाभ लिया । तहसील के कई ग्रामो में भी रामदेव जी का जन्मोत्सव बडे ही धूमधाम के साथ मनाया गया । तथा सभी स्थानो पर निशान व झंडे के साथ रामदेवजी की झांकी सजा कर चल समारोह निकाले गये।
तहसील के ग्राम टिकोन में रवीवार को रामदेवजी का जन्मोत्सव कार्यक्रम धुमधाम से मनाया गया। रामदेव जी के स्थान (मंदिर) पर प्रातः हवन, पूजन व महाआरती का आयोजन हुआ। रामदेव धाम के गुरुजी द्वारा आरती कर भक्तो को आर्शीवाद प्रदान किया गया तत्पश्चात यहाॅ से झंडे व निशान का जुलूस ढोल. ढमाको व डीजे बैंड के साथ प्रारंभ हुआ। इसमें बाबा की गादी पर विराजीत शिवनारायणजी पाटीदार गुरुजी जिन्हे भक्त बाबा के नाम से भी सम्बोधित करते है वह भी अश्व पर सवार होकर भक्तो को आशीर्वाद देते हुए चल रहे थे।
जुलूस में भक्त बाबा रामदेव के जय.जयकारो से आकाश गुंजायमान करते हुवे नाचते गाते साथ चल रहे थे।
रामदेव जन्मोत्सव के इस भव्य कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रदेश के इंदौर, उज्जैन, शाजापुर, आगर, देवास, गुना, ग्वालियर, भोपाल, आष्टा, बड़नगर, सीहोर, नलखेड़ा, शुजालपुर बड़ोदिया, सहित महाराष्ट्र, दिल्ली , बॉम्बे व राजस्थान प्रांत से भी बड़ी संख्या में भक्त टिकोन पहुचे थे।
रामदेव मंदिरजी से प्रारंभ हुआ जुलूस बाबा के निवास स्थित रामदेवजी के स्थान पर पहुचाॅ जहाॅ पर निशान व झंडा चढाया गया। इसके बाद रामदेवजी की शोभायात्रा पुरे ग्राम में निकाली गई जो 3 घंटे तक ग्राम में भ्रमण के पश्चात रामदेवजी के स्थान पर पहुची जहां विशाल भंडारे का आयोजन भी किया गया।
रुणीजा जहां पर बाबा का मूल स्थान है ऐसा स्वरुप रविवार को रामदेव जन्मोत्सव पर टिकोन में दिखाई दे रहा था। चारो और से रामदेव भक्त बाबा के जयकारें व भजन कीर्तन करते हुवे कार्यक्रम में भाग लेने हेतु आ रहे थे।

“पैदल पहुँचे भक्त”

बाबा रामदेव के जन्मोत्सव कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कई बाबा के भक्त पैदल यात्रा करते हुवे टिकोन पहुचे। पैदल यात्रा में शामिल भक्त डीजे बैंड पर नाचते झुमते हुवे शामिल थे।

जन्मोत्सव के अवसर पर बाबा के दरबार की सजावट कर भक्तो ने वहाॅ श्रद्धा के फुल चढाये। बाबा के दरबार टिकोन में हजारों की संख्या में भक्तो ने आकर जन्मोत्सव में खुशियाॅ मनाई व प्रसादी ग्रहण की है-

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!