ब्रेकिंग
आगर में खुला प्रदेश का पहला सीपी प्लस सिक्योरिटी सिस्टम शोरूम। कलेक्टर और एसपी ने किया उद्घाटन हमेशा विवादों में रहने वाली बड़ोद की सीएमओ संध्या सरयाम ने अब कराया पार्षद पर थाने में प्रकरण दर्ज। ... अपना घर वृद्धा आश्रम में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस, कलेक्टर, एसपी, सीईओ ने वृद्ध जनों का... तहसीलदार, पटवारी और उप पंजीयक सहित कुल 11 लोगों पर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनिय... जिले के 70 किसान कर रहे पिछले 24 साल से मुआवजे का इंतजार । दूसरे जिले के किसानों को 18 साल पहले ही म... राज्य कर्मचारी संघ ने 25 सूत्रीय मांगो का ज्ञापन सौपा मप्र के अधिकारियों/कर्मचारियों की वर्षों से ल... श्रमजीवी पत्रकार संघ ने सोपा मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को आभार पत्र। पत्रकार बीमा एवं दुर्घटना योजन... राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू की विवादित टिप्पणी पर विरोध, कांग्रेस विधायक सहित क... देश में जगह-जगह सेवा भाव के साथ मनाया जा रहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन। भाजपा नगर मंडल आग... भारतीय किसान संघ ने खोला केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा। आक्रोश रैली में सैकड़ो ट्रैक्टर और...

उपज की नीलामी ना होने से नाराज किसानों ने किया हंगामा । मंडी का मुख्य द्वारा बंद कर आज ही नीलामी की करने लगे मांग-

आगर मालवा-
आगर कृषि उपज मंडी में किसानों ने उनकी उपज की नीलामी ना होने से नाराज होकर आंदोलन शुरू कर दिया और मंडी के मुख्य द्वार को बंद कर उनकी उपज की नीलामी आज ही करने की मांग करने लगे । आंदोलनरत किसानों का कहना था वह दोपहर 2 बजे से आए है पर मंडी कर्मचारियो ने अभी तक उनकी उपज की बोली नही लगाई है और अब छह बजे नीलामी को बंद कर दिया है । वहीं उनकी बात सुनने के लिए किसी मंडी कर्मचारी के उनके पास नही पहुँचने से भी किसान अपना आक्रोश व्यक्त कर रहे थे ।
किसानों का कहना था कि जब तक अंदर आए वाहनों की उपज नही तुलेगी तब तक वो मंडी का मुख्य द्वार बंद रखेंगे ।
वहीं मंडी व्यापारी और कर्मचरियों का कहना था कि मंडी में किसानों का अधिक माल आने से आज सुबह 11 बजे की जगह मंडी नीलामी कार्य 10 बजे ही शुरू कर दिया गया था और तभी से लगातार किसानों की उपज की बोली लगाई जा रही है जिसे नियमानुसार शाम छह बजे के बाद बंद कर दिया गया है क्योंकि शाम को किसानों की उपज सही तरह से नही दिखने से उपज का सही दाम तय करना काफी मुश्किल होता है इसके साथ ही उन्होंने कल सुबह और जल्दी नीलामी शुरू करने की बात कही ।

इस दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से पुलिस कर्मी भी मंडी में पहुँच गए ।
इसके बाद किसानों में आपस मे हुई चर्चा के बाद आक्रोशित किसानों ने अपना आंदोलन समाप्त कर दिया-

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!