ब्रेकिंग
आगर में खुला प्रदेश का पहला सीपी प्लस सिक्योरिटी सिस्टम शोरूम। कलेक्टर और एसपी ने किया उद्घाटन हमेशा विवादों में रहने वाली बड़ोद की सीएमओ संध्या सरयाम ने अब कराया पार्षद पर थाने में प्रकरण दर्ज। ... अपना घर वृद्धा आश्रम में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस, कलेक्टर, एसपी, सीईओ ने वृद्ध जनों का... तहसीलदार, पटवारी और उप पंजीयक सहित कुल 11 लोगों पर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनिय... जिले के 70 किसान कर रहे पिछले 24 साल से मुआवजे का इंतजार । दूसरे जिले के किसानों को 18 साल पहले ही म... राज्य कर्मचारी संघ ने 25 सूत्रीय मांगो का ज्ञापन सौपा मप्र के अधिकारियों/कर्मचारियों की वर्षों से ल... श्रमजीवी पत्रकार संघ ने सोपा मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को आभार पत्र। पत्रकार बीमा एवं दुर्घटना योजन... राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू की विवादित टिप्पणी पर विरोध, कांग्रेस विधायक सहित क... देश में जगह-जगह सेवा भाव के साथ मनाया जा रहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन। भाजपा नगर मंडल आग... भारतीय किसान संघ ने खोला केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा। आक्रोश रैली में सैकड़ो ट्रैक्टर और...

कल होगी अगर मालवा जिला मुख्यालय पर अगर और सुसनेर विधानसभा की मतगणना। सभी तैयारियां पूर्ण । इस तरह से रहेगी मतगणना स्थल पर सुरक्षा सहित अन्य व्यवस्थाएं। मतगणना स्थल पर आने वाले रखें यह सावधानियां –

आगर-मालवा, 02 दिसम्बर/विधानसभा निर्वाचन-2023 की मतगणना 03 दिसम्बर को होगी। आगर-मालवा जिले की विधानसभा आगर एवं सुसनेर की मतगणना स्थानीय पॉलिटेक्निक कॉलेज आगर में की जाएगी, मतगणना केन्द्र पर प्रत्येक विधानसभा के लिए पृथक-पृथक मतगणना हॉल बनाए गये है, दोनों विधानसभा की मतगणना 22-22 राउण्ड में होगी, गणना हेतु विधानसभावार 14-14 टेबल लगाई जाएगी तथा पोस्टल बैलेट की गणना हेतु अलग से टेबल रहेगी। प्रत्येक टेबल पर एक-एक गणना सुपरवाईजर, गणना सहायक एवं माइक्रो आब्जर्वर की ड्यूटी रहेगी, इसके लिए दोनों विधानसभा के लिए रिजर्व सहित 156 शासकीय सेवकों की ड्यूटी लगाई गई है, मतगणना सुव्यवस्थित एवं सुचारू सम्पन्न करवाने हेतु सभी तैयारियाँ पूर्ण कर ली गई है, यह जानकारी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राघवेन्द्र सिंह ने शनिवार को कलेक्ट्रोरेट सभाकक्ष में प्रेसवार्ता लेकर मीडिया प्रतिनिधियों को दी ।
कलेक्टर ने कहा कि मतगणना प्रातः 08ः00 बजे से पोस्टल बैलेट की गिनती के साथ शुरू होगी, पोस्टल बैलेट की गणना के आधे घण्टे पश्चात् प्रातः 08ः30 बजे से ईव्हीएम की गणना की जाएगी। मतगणना के दिन प्रातः 08ः00 बजे तक पोस्ट से प्राप्त होने वाले सेवा निर्वाचकों के पोस्टल बैलेट को मतगणना में शामिल किया जाएगा, इसके लिए रात्रि में पोस्टल डिपार्टमेन्ट को प्राप्त होने वाले पोस्टल बैलेट की डिलेवरी सुबह 8 बजे के पहले मतगणना केन्द्र पर करने हेतु पोस्टल डिपार्टमेन्ट के पोस्टमैन को पास जारी किए गए हैं। दोनों विधानसभा आगर एवं सुसनेर के पोस्टल बैलेट कोषालय आगर से मतगणना स्थल पर पोस्टल बैलेट के लिए बनाएं स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखे गए है।
कलेक्टर ने कहा कि मतगणना स्थल पर किसी भी व्यक्ति को मोबाईल लाना पूर्णतः वर्जित रहेगा तथा पास-धारी व्यक्ति को ही गहन चैकिंग के उपरान्त प्रवेश दिया जाएगा, मतगणनाकर्मी एवं मतगणना अभिकर्ता मतगणना स्थल पर अलग-अलग रास्ते से पहुचेंगे। मतगणना स्थल के 100 मीटर के दायरे में वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा तथा आरटीओ कार्यालय भी नो व्हीकल जोन रहेगा। वाहनों की पार्किंग के लिए आरटीओ कार्यालय के पास में पार्किंग स्थल बनाया गया है।

मीडियाकर्मी मीडिया सेंटर तक ले जा सकेंगे मोबाईल

मीडियाकर्मियों के लिए अलग से मीडिया सेंटर बनाया गया है जहां तक मीडियाकर्मी अपना मोबाईल ले जा सकेंगे। मीडियाकर्मियों को छोटे-छोटे समूह में गणना कक्ष का विजिट भी करवाया जाएगा।

 इस तरह रहेगी पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था

पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने कहा कि मतगणना स्थल पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। लगभग 350 से अधिक पुलिस अधिकारी-कर्मचारी की ड्यूटी सुरक्षा व्यवस्था में लगाई है। मतगणना स्थल पर केवल अधिकृत पास-धारक व्यक्ति ही प्रवेश कर सकेंगे। पास-धारक व्यक्तियों के प्रवेश के दौरान तीन अलग-अलग जगह पर चैंकिंग पाईंट बनाए गए। मतगणना स्थल पर बीडी, तम्बाकू, गुटखा लेकर प्रवेश पूर्णतः वर्जित रहेगा। उन्होंने बताया कि मुख्य मार्ग आगर-उज्जैन रोड़ से इस दिन हैवी व्हीकल डायवर्ट रहेगा, केवल छोटे वाहन ही आवागमन कर सकेंगे।
प्रेसवार्ता में रिटर्निंग अधिकारी आगर सत्येन्द्र बैरवा व रिटर्निंग अधिकारी सुसनेर मिलिन्द ढ़ोके ने विधानसभावार मतगणना की तैयारियों की जानकारी दी। प्रेसवार्ता में अपर कलेक्टर आरपी वर्मा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती मनीषा कौल, एसडीओपी मोतीलाल कुशवाह, उप संचालक, जनसम्पर्क अनुराधा गहरवाल सहित प्रिन्ट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारगण उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!