ब्रेकिंग
आगर में खुला प्रदेश का पहला सीपी प्लस सिक्योरिटी सिस्टम शोरूम। कलेक्टर और एसपी ने किया उद्घाटन हमेशा विवादों में रहने वाली बड़ोद की सीएमओ संध्या सरयाम ने अब कराया पार्षद पर थाने में प्रकरण दर्ज। ... अपना घर वृद्धा आश्रम में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस, कलेक्टर, एसपी, सीईओ ने वृद्ध जनों का... तहसीलदार, पटवारी और उप पंजीयक सहित कुल 11 लोगों पर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनिय... जिले के 70 किसान कर रहे पिछले 24 साल से मुआवजे का इंतजार । दूसरे जिले के किसानों को 18 साल पहले ही म... राज्य कर्मचारी संघ ने 25 सूत्रीय मांगो का ज्ञापन सौपा मप्र के अधिकारियों/कर्मचारियों की वर्षों से ल... श्रमजीवी पत्रकार संघ ने सोपा मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को आभार पत्र। पत्रकार बीमा एवं दुर्घटना योजन... राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू की विवादित टिप्पणी पर विरोध, कांग्रेस विधायक सहित क... देश में जगह-जगह सेवा भाव के साथ मनाया जा रहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन। भाजपा नगर मंडल आग... भारतीय किसान संघ ने खोला केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा। आक्रोश रैली में सैकड़ो ट्रैक्टर और...

गोचर की भूमि पर दबंगों द्वारा अतिक्रमण का मामला। शिकायत लेकर ग्रामीण पहुंचे विधायक और कलेक्टर की जनसुनवाई में

आगर मालवा-
बड़ोद तहसील के ग्राम खेड़ा नरला के कई ग्रामीण गोचर की भूमि पर दबंगों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने की मांग को लेकर आज आगर विधायक मधु गहलोत एवं कलेक्टर राघवेंद्र सिंह से मिलने कलेक्टर की जनसुनवाई में पहुंचे।
अपने आवेदन में ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम खेडा नरला शासकी गौचर भूमि / तलाव भूमि पर गांव के भुमाफियाओं द्वारा (शासकीय भुमि) कब्जा कर उसे हांक जोत लिया है।
यह कि ग्राम खेडा नरला पंचायत की एक गौशाला है जो महादेव गौशाला के नाम से संचालीत होकर के गौशाला की गाये के चरने हेतु गौशाला के पास मे शासकीय गौचर भूमि है, जिस पर गौशाला की गाये का भरण पोषण होता आया है।
यह कि गौशाला की गायो को पिने के पानी हेतु लगभग 5 साल पहले पंचायत द्वारा तलाब खुदवाया गया था।
यह कि विपक्षीगण शंकर सिंह पिता भैरूसिंह जाति सोंधिया, भगवानसिंह पिता हरिसिंह, जाति सोंधिया, नाहर सिंह पिता रतनसिंह जाति सोंधिया निवासीगण ग्राम नरला एवं अन्य लोगो ने शासकीय गौचर भूमि व शासकीय तालाब की जमीन पर बलपूर्वक कब्जा कर लिया है। जिस कारण से गौशाला की गायों के चरने के लिये जगह नहीं बची है, और तालाव की जमीन पर कब्जा करने से तालाव मे पानी नही आयेगा जिससे वर्षभर गायो को पानी की समस्या आयेगी।
यह कि अतिक्रमणकर्ता शंकरसिंह भाजपा का मण्डल उपाध्यक्ष होकर के नेतागिरी के बल पर उसकी सरकार होने की धोंस जमाकर सरकारी जमीन पर स्वयं भी कब्जा कर रहा है और दूसरो से भी करवा लिया है, शंकर सिंह कहता है कि सरकार हमारी है तो सब सरकारी जमीन भी हमारी है हमारा कोई कुछ नही बिगाड़ सकता है।
अतः श्रीमान जी से निवेदन है कि जल्द से जल्द मौका जांच की जाकर अतिक्रमणकर्ताओं से शासकीय गौचर भूमि तालाव की भूमि अतिक्रमण से मुक्त करवाई जावे ताकि गौशाला की गायों के भरण पोषण की व्यवस्था हो सके।
आवेदन प्राप्त होने के बाद आगर विधायक के साथ ही कलेक्टर ने गोचर की भूमि को जल्द ही अतिक्रमण मुक्त कराने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया है-

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!