ब्रेकिंग
आगर में खुला प्रदेश का पहला सीपी प्लस सिक्योरिटी सिस्टम शोरूम। कलेक्टर और एसपी ने किया उद्घाटन हमेशा विवादों में रहने वाली बड़ोद की सीएमओ संध्या सरयाम ने अब कराया पार्षद पर थाने में प्रकरण दर्ज। ... अपना घर वृद्धा आश्रम में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस, कलेक्टर, एसपी, सीईओ ने वृद्ध जनों का... तहसीलदार, पटवारी और उप पंजीयक सहित कुल 11 लोगों पर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनिय... जिले के 70 किसान कर रहे पिछले 24 साल से मुआवजे का इंतजार । दूसरे जिले के किसानों को 18 साल पहले ही म... राज्य कर्मचारी संघ ने 25 सूत्रीय मांगो का ज्ञापन सौपा मप्र के अधिकारियों/कर्मचारियों की वर्षों से ल... श्रमजीवी पत्रकार संघ ने सोपा मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को आभार पत्र। पत्रकार बीमा एवं दुर्घटना योजन... राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू की विवादित टिप्पणी पर विरोध, कांग्रेस विधायक सहित क... देश में जगह-जगह सेवा भाव के साथ मनाया जा रहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन। भाजपा नगर मंडल आग... भारतीय किसान संघ ने खोला केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा। आक्रोश रैली में सैकड़ो ट्रैक्टर और...

सुसनेर-इंदौर-कोटा राजमार्ग पर किया चक्का जाम। दोनों और वाहनों की बड़ी लाईन लगी। विद्युत बिल अधिक आने से उपभोक्ताओं ने किया चक्का जाम। विद्युत विभाग के जे.ई. सतीश जाटव के खिलाफ कार्रवाई की मांग। एसडीएम के आश्वासन के बाद माने आंदोलनकारी

आगर मालवा-
सुसनेर में इंदौर कोटा राजमार्ग को आंदोलनकारीयों ने जाम कर दिया जिसके चलते सड़क पर दोनों और वाहनों की काफी लंबी लाईन लग गई। आंदोलनकारीयों ने विद्युत विभाग के जे. ई. सतीश जाटव पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाते हुए यह आंदोलन शुरू किया।
आंदोलनकारीयों ने कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन तैयार कर स्थानीय एसडीएम मिलिंद ढोके को दिया इसके बाद एसडीएम ने आंदोलनकारी को आश्वासन दिया कि आरोपी को अभी कार्य से हटा दिया जाएगा साथ ही उस पर लगाए गए आरोपो की जांच के साथ ही उनके द्वारा दिए गए बिलों का पुनर मूल्यांकन कराया जाएगा। एसडीएम से मिले इस आश्वासन के बाद आंदोलनकारीयों ने अपना आंदोलन समाप्त किया है। आंदोलनकारीयों ने कलेक्टर के नाम जो ज्ञापन दिया है उसमें बताया गया है कि-

श्रीमान जिला कलेक्टर महोदय
आगर जिला आगर-मालवा
माध्यम से श्रीमान अनुविभागीय अधिकारी महोदय सुसनेर-नलखेडा
विषय – विद्युत वितरण कंपनी के जूनियर इंजीनियर सुसनेर के द्वारा जाति विशेष एवं
हिन्दू समाज के धार्मिक स्थलों पर द्वेषता पूर्वक कार्रवाई के संबंध में।
उपरोक्त विषय में निवेदन है कि विद्युत वितरण कंपनी के बिजली उपभोक्ताओं से मनमाने तरीके में बिजली बिल देकर लाखों रुपयों की अवैध वसूली के साथ पिछले कई माह से कंपनी के जूनियर इंजीनियर सतीश जाटव हिंदू समाज एवं वर्ग विशेष के लोगों के विरुद्ध द्वेषता पूर्वक बिजली चोरी के झूठे प्रकरण पंचनामा तैयार कर झूठी कार्रवाई कर रहे है। अब हिंदू समाज की आस्था के मंदिरों में पहुंच यहां बिजली के झूठे प्रकरण बनाए जाकर लाखों के बिल दिए जा रहे है, जिससे हिंदू समाज में आक्रोश है, इस कार्यवाही का हम सब हिंदू समाजजन कड़ा विरोध करते हैं, तथा इस तरह की कार्यवाही की निंदा करते हैं।
बिजली विभाग के द्वारा गरीब वर्ग के लोगों को शासन की 100 यूनिट पर 100 रूपए की योजना का लाभ न मिलें इसके लिए मीटर रिडर के साथ मिलकर स्थानीय अधिकारी मीटर रीडिंग लेने के बाद उसमें अलग से बिजली के यूनिट जोड़कर गरीब वर्ग को शासन की योजनाओं का लाभ नहीं मिलने दे रहे है। नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे कई उपभोगकता आज इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुये है। इस कार्य में बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर सतीश जाटव अपने मीटर रीडर के साथ मिलकर षडयंत्र रच रहे हैं।
बिजली विभाग के अधिकारी पिछले 8 माह से अधिक समय से गरीब एवं मध्यम वर्ग परिवारो को आर्थिक नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से उनके घरों में पहुंचकर मनमाने तरीके से बिजली का लोड लिखकर पंचनामा बना रहे हैं तथा उन्हें हजारों लाखों रुपए के दिल देकर पुलिस कार्रवाई का डर बता रहे है।
ऐसे सैकड़ो उपभोक्ता है जिसे बिजली विभाग के अधिकारी लाखों की वसूली कर चुके है।
विभाग के अधिकारियों की इस कार्यवाही का जो बिजली उपभोक्ता इसका विरोध करता है उनके घरों के बिजली मीटर बदलकर उनसे बड़ी राशि की वसूली की जा रही है। जबकि वे उपभोक्ता जिनके घरों अभी तक कई महीनों से बिजली कनेक्शन के बाद भी बिजली का मीटर नहीं लगा है। उन्हें आकलित खपत का बिल देकर उनसे लाखों रुपए की वसूली की जा रही हैं। सुसनेर में ऐसे 3 हजार से अधिक उपभोक्ता है।
बिजली विभाग के अधिकारी ऐसे उपभोगकता जो ईमानदारी से बिजली का बिल हर माह जमा कर रहे है। उन्ही उपभोगकर्ताओ को परेशान किया जा रहा है।
बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर की गरीब एवं मध्यम वर्ग पर की जा रही इस कार्रवाई का हम सब हिंदू समाज विरोध करते हैं तथा जूनियर इंजीनियर सतीश जाटव के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हैं।
प्रशासन के द्वारा अगर 3 दिवस में सतीश जाटव अन्यत्र जगह ट्रांसफर कर इनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई नहीं की गई, तो सर्व हिंदू समाज चरणबंध आंदोलन करेगा, जिसमें नगर बंद, धरना, चक्काजाम आदि करने के लिए विवश होगा, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।
धन्यवाद,
प्रतिलिपी -01- श्रीमान ए. ई. विद्युत वितरण कंपनी आगर-मालवा

2- श्रीमान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व महोदय सुसनेर
3-श्रीमान डी. ई. विद्युत वितरण कंपनी सुसनेर
4- श्रीमान तहसीलदार महोदय सुसनेर

समस्त हिंदू समाजजन
सुसनेर क्षेत्र जिला आगर-मालवा

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!