ब्रेकिंग
आगर में खुला प्रदेश का पहला सीपी प्लस सिक्योरिटी सिस्टम शोरूम। कलेक्टर और एसपी ने किया उद्घाटन हमेशा विवादों में रहने वाली बड़ोद की सीएमओ संध्या सरयाम ने अब कराया पार्षद पर थाने में प्रकरण दर्ज। ... अपना घर वृद्धा आश्रम में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस, कलेक्टर, एसपी, सीईओ ने वृद्ध जनों का... तहसीलदार, पटवारी और उप पंजीयक सहित कुल 11 लोगों पर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनिय... जिले के 70 किसान कर रहे पिछले 24 साल से मुआवजे का इंतजार । दूसरे जिले के किसानों को 18 साल पहले ही म... राज्य कर्मचारी संघ ने 25 सूत्रीय मांगो का ज्ञापन सौपा मप्र के अधिकारियों/कर्मचारियों की वर्षों से ल... श्रमजीवी पत्रकार संघ ने सोपा मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को आभार पत्र। पत्रकार बीमा एवं दुर्घटना योजन... राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू की विवादित टिप्पणी पर विरोध, कांग्रेस विधायक सहित क... देश में जगह-जगह सेवा भाव के साथ मनाया जा रहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन। भाजपा नगर मंडल आग... भारतीय किसान संघ ने खोला केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा। आक्रोश रैली में सैकड़ो ट्रैक्टर और...

जिले के कुल 8 हजार में से 3 हजार किसानों को अभी तक नही मिला समर्थन मूल्य का भुगतान । किसानों ने अधिकारियों को खरी-खोटी सुनाकर दी बड़े आंदोलन की चेतावनी-

आगर मालवा-
आगर मालवा जिले में समर्थन मूल्य पर गेंहू बेचने वाले किसानों की कुल संख्या लगभग 8 हजार थी पर शासन द्वारा 7 दिनों में भुगतान के आश्वासन के बाद जिन किसानों द्वारा समर्थन मूल्य पर गेंहू बेचा गया उसमें से करीब 3 हजार किसानों को अभी तक शासन से भुगतान प्राप्त नही हुआ है ।
हालांकि इसके लिए जिले के कलेक्टर द्वारा भी प्रयास करने की बात किसान कह रहे है और इसके चलते प्रदेश के सीएम शिवराजसिंह चौहान भी समर्थन मूल्य के भुगतान से जुड़े हर अधिकारी एवं बैंक प्रबन्धको की मीटिंग ले चुके है पर वास्तविकता यह है कि अभी भी किसान अपना भुगतान प्राप्त करने के लिए दर-दर की ठोकर खा रहा है और अब थक हार कर भुगतान देने अथवा भुगतान ना देने पर अपना गेंहू शासन से वापस मांग रहा है ।
हालांकि इस दौरान किसान कलेक्टर कार्यालय और वहां से फिर एलडीएम ऑफिस पहुँचे जहां पर एलडीएम एस. एस. कटारा और फिर किसानों की मांग पर जिला आपूर्ति अधिकारी जी. एल. बोरसिया के साथ ही जिला सहकारी बैंक के जिला प्रभारी सुरेश शर्मा भी पहुँचे ।
अभी तक भुगतान प्राप्त ना होने से आक्रोशित किसानों ने अपना आक्रोश एलडीएम एवं जिला आपूर्ति अधिकारी पर उतरना शुरू कर दिया ।
जिस पर एलडीएम ने बताया कि जिन किसानों को अभी तक भुगतान प्राप्त नही हुआ है उन्हें एक बार फिर से ई केवायसी करना होगी उसके बाद ही किसानों को भुगतान मिल पाएगा वहीं जिला आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि अभी शासन स्तर से ही भुगतान हेतु ईपीओ जारी नही हो रहे है इसलिए किसानों को भुगतान नही मिल पा रहा है ।
इस दौरान कुछ ऐसे किसान भी थे जो अपना भुगतान बैंक में आने के बाद जब उसे निकालने के लिए बैंक गए तो बैंक ने 20-25 दिन बाद के टोकन उन्हें भुगतान हेतु थमा दिए है ।
इस सब के बीच किसानों द्वारा एक बार फिर ई केवायसी कराने के बाद 48 घंटे अधिकारियो ने किसानों से इस तरह की सभी समस्या के निराकरण के लिए मांगे है तो वहीं किसान संघ के प्रदेश अध्यक्ष डूंगरसिंह सिसोदिया ने सोमवार तक का समय जिला प्रशासन को देते हुए उसके बाद एक बड़े आंदोलन करने की चेतावनी दी है ।

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=kMtRiuVKah4[/embedyt]

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!