ब्रेकिंग
आगर में खुला प्रदेश का पहला सीपी प्लस सिक्योरिटी सिस्टम शोरूम। कलेक्टर और एसपी ने किया उद्घाटन हमेशा विवादों में रहने वाली बड़ोद की सीएमओ संध्या सरयाम ने अब कराया पार्षद पर थाने में प्रकरण दर्ज। ... अपना घर वृद्धा आश्रम में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस, कलेक्टर, एसपी, सीईओ ने वृद्ध जनों का... तहसीलदार, पटवारी और उप पंजीयक सहित कुल 11 लोगों पर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनिय... जिले के 70 किसान कर रहे पिछले 24 साल से मुआवजे का इंतजार । दूसरे जिले के किसानों को 18 साल पहले ही म... राज्य कर्मचारी संघ ने 25 सूत्रीय मांगो का ज्ञापन सौपा मप्र के अधिकारियों/कर्मचारियों की वर्षों से ल... श्रमजीवी पत्रकार संघ ने सोपा मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को आभार पत्र। पत्रकार बीमा एवं दुर्घटना योजन... राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू की विवादित टिप्पणी पर विरोध, कांग्रेस विधायक सहित क... देश में जगह-जगह सेवा भाव के साथ मनाया जा रहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन। भाजपा नगर मंडल आग... भारतीय किसान संघ ने खोला केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा। आक्रोश रैली में सैकड़ो ट्रैक्टर और...

गिरीश न्यूज़ का असर, बड़ागांव प्राथमिक सहकारी संस्था के पूर्व प्रबंधक छगनलाल नागर पर हुए गबन के आरोप सिध्द । गिरीश न्यूज़ ने किया था पूरे प्रकरण का खुलासा । गिरीश न्यूज़ पर चली खबर के बाद हुई जांच में सामने आया करीब 36 लाख का गबन । दो माह से दबी पड़ी जांच रिपोर्ट पर अब जिम्मेदारों ने कही जल्द कार्यवाही कर एफआईआर दर्ज कराने की बात

गिरीश न्यूज़ का असर । जांच में गबन के दोषी पाए गए बड़ागांव सहकारी संस्था के पूर्व प्रबंधक

आगर मालवा– जिले की बड़ागांव सहकारी संस्था में प्रबंधक के पद से रिटायर हुए छगन लाल नागर पर संस्था के करीब 36 लाख रु गबन करने के आरोपो को लेकर गिरीश न्यूज़ ने 15 दिसम्बर को एक खबर दिखाई थी ।
गिरीश न्यूज़ पर खुलासे के बाद आगर मालवा जिला सहकारी बैंक के प्रभारी सुरेश शर्मा द्वारा करवाई गई जांच में आरोपो को सही सिध्द पाते हुए करीब 2 माह पहले यह जांच रिपोर्ट जिला सहकारी बैंक के सीईओ और उपायुक्त सहकारी संस्था जिला आगर मालवा को प्रेषित की गई थी ।
2 माह पहले भेजी गई जांच रिपोर्ट पर कोई कार्यवाही ना होने पर गिरीश न्यूज़ ने अब आगर मालवा जिला सहकारी बैंक के प्रभारी सुरेश शर्मा, उपायुक्त सहकारी संस्था जिला आगर मालवा श्रीमती सुनीता गोठवाल और जिला सहकारी बैंक के सीईओ के. के. रेयकवार से चर्चा की तो अधिकारियों ने अब पूरे प्रकरण में जल्द ही एफआईआर दर्ज कराने की बात हमसे कही है ।
प्रभारी सुरेश शर्मा ने करीब 2 माह पहले जांच रिपोर्ट वरिष्ठों को भेजने की बात कही है तो वहीं उपायुक्त महोदया ने गिरीश न्यूज़ को बताया कि जांच रिपोर्ट पर कार्यवाही हेतु प्रशासक मुकेश दांगी को निर्देशित किया जा चुका है वो कुछ दिनों से अवकाश पर थे शायद इसलिए कार्रवाही नही हो पाई है अब 8-10 दिन में एफआईआर कराने की बात उनकी और से कही जा रही है वहीं सीईओ जिला सहकारी बैंक ने दूरभाष पर बताया कि कुछ आवश्यक दस्तावेजो की पूर्ति हेतु मामला रुका हुआ था उनके आते ही अब 3-4 दिन में एफआईआर दर्ज कर दी जाएगी ।
हम आपको बता दे कि संस्था के प्रबंधक छगन लाल नागर जब अपने पद से रिटायर हुए तो उसके बाद संस्था के जिम्मेदारों को 30-35 लाख के हिसाब का मिलान नही हो पा रहा था और उस समय गिरीश न्यूज़ को यह जानकारी दी गई कि इस प्रकार के मामले में आरोपी से सिर्फ राशि जमा करा पूरे मामले को दबाने का प्रयास स्थानीय स्तर पर किया जा रहा है । उसके बाद फिर हमने छगनलाल परमार से इस विषय पर चर्चा की तब उन्होंने इस तरह के मामले को लंबित होना स्वीकार किया पर कैमरे के सामने अपना वर्जन देने के लिए मना कर दिया था ।
फिर हमारे द्वारा इस प्रकरण को जिला सहकारी बैंक आगर मालवा के नोडल अधिकारी सुरेश शर्मा के सामने उठाया गया जिस पर सुरेश शर्मा ने तत्काल प्रकरण में जांच के आदेश करते हुए जांच अधिकारी को 7 दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए आदेशित किया था ।

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=rxQyR5a3EAU[/embedyt]

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!