ब्रेकिंग
आगर में खुला प्रदेश का पहला सीपी प्लस सिक्योरिटी सिस्टम शोरूम। कलेक्टर और एसपी ने किया उद्घाटन हमेशा विवादों में रहने वाली बड़ोद की सीएमओ संध्या सरयाम ने अब कराया पार्षद पर थाने में प्रकरण दर्ज। ... अपना घर वृद्धा आश्रम में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस, कलेक्टर, एसपी, सीईओ ने वृद्ध जनों का... तहसीलदार, पटवारी और उप पंजीयक सहित कुल 11 लोगों पर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनिय... जिले के 70 किसान कर रहे पिछले 24 साल से मुआवजे का इंतजार । दूसरे जिले के किसानों को 18 साल पहले ही म... राज्य कर्मचारी संघ ने 25 सूत्रीय मांगो का ज्ञापन सौपा मप्र के अधिकारियों/कर्मचारियों की वर्षों से ल... श्रमजीवी पत्रकार संघ ने सोपा मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को आभार पत्र। पत्रकार बीमा एवं दुर्घटना योजन... राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू की विवादित टिप्पणी पर विरोध, कांग्रेस विधायक सहित क... देश में जगह-जगह सेवा भाव के साथ मनाया जा रहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन। भाजपा नगर मंडल आग... भारतीय किसान संघ ने खोला केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा। आक्रोश रैली में सैकड़ो ट्रैक्टर और...

निर्वाचन कार्य मे गंभीर लापरवाही के लगे आरोप । कल होने वाले चुनाव के कुछ घंटों पहले प्रत्याशी ने की अपने चुनाँव चिन्ह परिवर्तित होने की शिकायत । कुछ अन्य जगह से भी इस तरह की लापरवाही की मिल रही सूचना-

आगर मालवा-
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत कल बडौद जनपद में होने वाले चुनाँव में जिम्मेदारों पर गंभीर लापरवाही का आरोप लगा है । ग्राम पंचायत ढाबला सोन्ध्या की सरपंच पद की प्रत्याशी सूरजबाई ने जिला निर्वाचन कार्यालय पहुँचकर जिला निर्वाचन अधिकारी के नाम एक शिकायती आवेदन दिया है जिसमे बताया है कि 10/6/2022 को जब चुनाँव चिन्ह आवंटन सूची का प्रकाशन किया गया तब इस सूची में उसका नाम कुल 4 प्रत्याशियों में क्रमांक 3 पर था और उसे नारियल के पेड़ का चुनाँव चिन्ह आवंटित किया गया था वहीं जब कल 25/6/2022 को मतदान होना है उसके कुछ घंटों पहले रिटर्निंग ऑफिसर ने उन्हें बताया कि मतदान पत्र में उनका क्रमांक-4 पर है और उनका चुनाँव चिन्ह हैंड पंप है और वहीं इसके उलट क्रमांक-4 की उम्मीदवार को क्रमांक-3 पर करते हुए उसे हेण्डपम्प की जगह नारियल का पेड़ चुनाँव चिन्ह आवंटित कर दिया गया है ।
सूरजबाई का कहना है कि जब से उन्हें चुनाँव चिन्ह नारियल का पेड़ आवंटित हुआ है तभी से उनके द्वारा अपना प्रचार इस चुनाँव चिन्ह के साथ किया जा रहा है अब चुनाव से कुछ घंटों पहले उनका क्रमांक और चुनाँव चिन्ह बदलने से भला वो कैसे चुनाँव लड़ पाएंगी ।
सूरजबाई ने अपने आवेदन में प्रकाशन सूची में आवंटित चुनाँव पर ही चुनाँव लड़ने की मांग की है अथवा जिम्मेदारों की इस लापरवाही के चलते अपनी पंचायत का चुनाँव निरस्त करने की मांग करी है ।
प्रत्याशी सूरजबाई का कहना है कि यदि उनकी मांग नही मानी गई तो फिर वो इसके खिलाफ न्यायालय की शरण मे जाएंगी ।
कुछ इसी तरह का मामले की सूचना बड़ला बरखेड़ा और बरखेड़ी से भी मिल रही है पर गिरीश न्यूज़ इन सूचनाओं की सत्यता की पुष्टि अभी नही कर सकता है क्योकि कोई भी जिम्मेदार इस पर अभी कुछ भी बोलने से बच रहा है ।
हालांकि जिला निर्वाचन कार्यालय आगर पहुँची शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्हें रिटर्निंग अधिकारी एवं अन्य ने अभी बडौद बुलाया है और आश्वासन दिया है कि उनकी समस्या का निराकरण किया जाएगा ।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!